Breaking News

बदन में ऐंठन जकड़न और दर्द का सबसे आसान घरेलू तरीके

इस बदलते हुए मौसम में लोगो के शरीर मे टूटन, ऐंठन बदन दर्द, अकडन और सर्दी जुकाम जैसी समस्या आम हो गयी है। बहुत लोगो को इस मौसम में बुखार रोज आता है। ऐसे में आपको क्या करना चाहिए इसके बारे हम आपको इस लेख के जरिये ज़रूर बताएंगे।
1) अगर आपके बुरे बदन में अकड़न, ऐंठन या दर्द महसूस होता है तो आप झट से इस नुस्खे को कर सकते है। एक मुट्ठी तुलसी के पत्तियों में एक गिलोय की गांठ और 4 से 5 काली मिर्च डाल कर इसे गैस पर अच्छी तरह से पानी मे उबाल लें और इसका काढ़ा तैयार कर लें। उसके बाद इसे उतार कर इसके पानी को छान कर पी लें। ऐसा 3 से 4 दिन करने से शरीर का दर्द, ऐंठन, अकड़न, बुखार गायब हो जाता है।

2) इसके अलावा आपके सर और गले मे दर्द रहता हो, नाक बन्द रहता हो, नाक से पानी आता हो, सर्दी जुकाम जैसा महसूस होता हो तो इस स्थिति में 1 चम्मच हल्दी पाउडर को एक ग्लास गुनगुने गर्म पानी मे डाल कर घूंट घूंट पियें। इस नुस्खे को दिन में 3 बार लेने से ही ये सारी समस्याएं खत्म हो जाती है। एक बात का हमेशा ध्यान रखे कि इस नुस्खे को लेने से 1 घंटे पहले और बाद में आपको कुछ खाना पीना नही है।
दोस्तो अगर आप पूरी तरह से स्वस्थ है और भविष्य चाहते है कि आपको बदन दर्द और अकड़न, ऐंठन जैसी समस्याएं ना हो तो आप तुलसी, गिलोय और काली मिर्च का काढ़ा बना कर इसी तरह से पी सकते है। इसके कोई भी साइड इफेक्ट्स नही होते बल्कि ये आपको भविष्य में बदन दर्द, अकड़न और ऐंठन जैसी समस्यायों से बचाव करता रहेगा।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close