Breaking News

इस पेड़ को कोई नहीं काटता है, मिलती है ऐसी खौफ़नाक सज़ा, वजह जानकर रह जाओगे दंग.....

दरअसल यह रौब पेड़ की महानता को देखते हुए कायम हुआ है। पंजाब के फतेहगढ़ साहिब जिले में स्थित चरोटी कलां गांव में यह अनोखा विशालकाय बरगद है। इसकी लंबी जड़ें जिस खेत में भी जाती हैं वहां किसान खेती बंद कर देते हैं।

इतना ही नहीं लोगों का मानना है कि जो भी बंदा इसकी जड़ों को नुकसान पहुंचाता है, उसके घर में किसी न किसी सदस्य की मौत हो जाती है। जी हां, यह अनोखा पेड़ चंडीगढ़ से लगभग 40 किमी दूर है।यहां के लोगों ने बताया कि सालों से इस मान्यता के चलते खेती करना मुश्किल हो चुका है। क्योंकि इस पेड़ की जड़े तो लगातार आसपास के क्षेत्र में बढ़ती ही जा रही हैं। ऐसे में कोई भी इसे काटने की जुर्रत नहीं कर पा रहा है। गांव वालों की माने तो यह बरगद का पेड़ सैकड़ों साल पुराना है जो लगातार बढ रहा है।

गांव के लोगों का कहना है कि बरगद का यह पेड़ 200 साल से भी ज्यादा पुराना है। उनका कहना है कि इस पेड़ की जड़ें जिस किसी के खेत में जाती है वह खेत को छोड़ देता है। अनहोनी और मौत के डर से इस पेड़ को कोई नहीं काटता। इसके बढऩे पर भूमि को छोड़ देना ही गांव के लोगों के हित में माना जाता है।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close