Breaking News

नही बाज आ रहा पाकिस्तान और चीन, चीन और पाकिस्तान से सतर्क हुआ भारत, सीमा पर तैनात किया लड़ाकू विमान तेजस

चीन की धोखेबाजी वाली फितरत को देखते हुए भारत ने सीमा पर सैन्य ताकत पहले की अपेक्षा में काफी बढ़ा दी है। वहीं भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान की पश्चिमी सीमा पर स्वदेशी हल्के लड़ाकू विमान तेजस को भी तैनात कर दिया है।

सूत्रों के मुताबिक एलसीए तेजस को भारतीय वायु सेना की ओर से पाकिस्तान बॉर्डर के नजदीक पश्चिमी सीमा पर तैनात किया गया है। सूत्रों ने बताया कि वायु सेना ने दक्षिणी वायु कमान के तहत सुलूर से बाहर स्थित पहला एलसीए तेजस स्क्वाड्रन, 45 स्क्वाड्रन को एक ऑपरेशनल भूमिका में तैनात किया है। बता दें कि स्वदेशी तेजस विमान की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के भाषण के दौरान प्रशंसा की गई थी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि एलसीए मार्क1ए संस्करण को खरीदने का सौदा जल्द ही पूरा होने की उम्मीद है।
जानकारी के अनुसार एक तरफ जहां विमानों का पहला स्क्वाड्रन शुरुआती ऑपरेशनल क्लीयरेंस संस्करण का है, वहीं दूसरा ओर 18 स्क्वाड्रन 'फ्लाइंग बुलेट्स' अंतिम ऑपरेशनल क्लीयरेंस संस्करण का है। वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने इसका संचालन 27 मई को सुलूर एयरबेस पर किया था। भारतीय वायु सेना ने सीमाओं पर चीनी आक्रमण के मद्देनजर अपने लड़ाकू विमान चीन और पाकिस्तान दोनों सीमाओं पर तैनात किए हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close