Breaking News

कोरोना कहर के चलते योगी सरकार का बडा फैसला, इस तारीख से शुरू होगी यूपी मे क्लास

बता दें कि इससे पहले विद्यालयों को दो पाली में संचालित करने, एक कक्षा को भी दो से तीन शिफ्ट में चलाने या एक-एक दिन छोड़कर चलाने की योजना पर विचार किया जा रहा था. कई सरकारी स्कूलों ने पहले ही स्कूलों को खोलने को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी थीं. इन स्कूलों में विद्यार्थियों को शारीरिक दूरी बनाकर बैठाने के लिए सीट पर नंबरिंग की तैयारी हो रही है.
स्कूलों में आने वाले विद्यार्थियों, शिक्षकों, स्टाफ के प्रवेश के समय उनकी थर्मल स्कैनिंग कराने के साथ सैनिटाइजेशन की व्यवस्था करने की बात की जा रही थी. ऐसी योजना थी कि स्कूलों में बच्चों तथा सभी शिक्षकों और कर्मचारियों को मास्क पहनाकर कक्षाएं शुरू की जाएं, लेकिन अभी तक इस पर कोई अमल नहीं हो सका है. अब ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने पर सरकार ने सहम‍ति दे दी है.
अगर भव‍िष्य में कक्षाएं शुरू होती हैं तो हर बच्चे को फुल शर्ट और फुल पैंट, जूते मोजे पहनकर आना होगा. एक कक्षा में एक शिक्षक और अधिकतम बीस बच्चे होंगे. कुछ स्कूलों ने सैनिटाइज टनल लगाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है. इसके लिए जिला विद्यालय निरीक्षक से सलाह भी मांगी गई थी.
उधर, राजधानी लखनऊ के निजी स्कूल प्रबंधनों ने स्कूल खोलकर कक्षाएं संचालित करने की तैयारी शुरू कर दी है. अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की ओर से इस सम्बंध में उपमुख्यमंत्री को ज्ञापन भी भेजा गया था.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close