Breaking News

मिलिए भारत के सबसे लम्बे आदमी से जिससे हाथ मिलाने के लिए लगनी पड़ती है सीडी, लम्बाई की वजह जानकर रह जाओगे दंग

हम बात कर रहे है धर्मेन्द्र प्रताप सिंह की जिनकी लम्बाई 8 फीट 1 इंच है। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले धर्मेंद्र को भारत में सबसे लंबा कद वाला इंसान कहा जाता है। इनके नाम कई रिकॉर्ड हैं। मगर इसी लंबाई की वजह से इनका जीवन बहुत मुश्किलों से भरा हुआ है। इनके पिता की लम्बाई भी 6 फीट है। दरअसल ये एक तरह की विचित्र आनुवांशिक बीमारी का शिकार है।


बता दे धर्मेंद्र के परिवार में कुल 8 सदस्य है, और वे सभी भी इसी तरह ताड़ नुमा लंबाई रखते हैं। मगर इस लंबाई की वजह से धर्मेंद्र को अब तक नौकरी नहीं मिल पाई है। हालांकि काफी उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बाद भी धर्मेंद्र को कोई भी नौकरी नहीं मिल पाई है। इसके अलावा धरम को वाहनों में यात्रा करने में भी काफी परेशानी होती है।

अपनी लम्बाई के कारण धरम मेले में खुद को शो पीस के तौर पर पेश करते है। इस दौरान धऱम को देखने के लिए लोग टिकिट खरीदते है। इसके बाद वे कई तरह के करतब करके दिखाते हैं। इसी तरह धरम की रोजी रोटी चलती है। लंबाई की वजह से अब धरम को देश विदेशो में पहचान मिलने लगी है।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close