Breaking News

क्या आप जानते है टूथपेस्ट के उपर बने लाल, हरे और नीले निशान का मतलब? अगर नही तो जरूर जानिये

आपको आज टूथपेस्ट के ऊपर बने इन कलरफुल संकेतों की भाषा बताते हैं। वैसे तो हम बड़ी बड़ी मल्टी नेशनल कंपनियों का टूथपेस्ट खरीदकर घर ले आते हैं, मगर उन पर बने रंगीन संकेत हमारी समझ से अब तक बाहर हैं। जबकि इन संकेतों की मदद से आपको अपने दांतों के हिसाब से पेस्ट चुनने में मदद मिल सकती है। जी हां, लाल काले पीले नीले रंग के इन संकेतों को समझकर आप और लोगों को भी अपने दांतों के प्रति जागरुक बना सकते हैं।

हरे रंग का निशान

अगर आपके टूथपेस्ट के ऊपर हरे रंग का संकेत बना हुआ है तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि आपका टूथपेस्ट पूरी तरह से प्राकृतिक और शाकाहारी चीजों से तैयार किया गया है।

काले रंग का निशान

अगर आपके टूथपेस्ट के अंतिम सिरे पर काले रंग का निशान बना हुआ है तो इसका मतलब है कि इस टूथपेस्ट में कई तरह के रसायनों का इस्तेमाल किया गया है। ऐसे में आपको थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए।

लाल रंग का निशान

लाल रंग का संकेत यह बताता है कि आपके टूथपेस्ट में प्राकृतिक जड़ी बूटियों के साथ ही कई तरह के रसायनो का प्रयोग भी किया गया है।

नीले रंग का निशान

नीले रंग का संकेत यह बताता है कि आपके टूथपेस्ट में प्राकृतिक चीजों के साथ ही कई तरह की आयुर्वेदिक औषधियां भी मिलाई गई है। उदाहरण के तौर पर पतंजलि का दंतकांति।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close