Breaking News

डॉक्टर का दावा-खतरनाक होता जा रहा कोरोना, शरीर में बना रहा ब्लड क्लॉटिंग, इससे हो रही जल्द मौतें

 बीमारियों को पहचान कर उससे लड़ने वाली एंटीबॉडीज भी नाकाम साबित हो रही है। ताजा रिसर्च में तो कोरोना मरीजों के शरीर में खून का थक्का भी बना रहा है, जिससे लोगों को सांस लेने में अत्यधिक तकलीफ हो ही और उनके अचानक ही खत्म होने का संभावना बढ़ रही है।

 यदि यही स्थिति रही व इसका इलाज अभी जल्द मिला को नतीजे और भयावह हो सकते हैं। यूपी में सीएम योगी की कोविड-19 थिंकटैंक के सदस्य और केजीएमयू के पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. वेद प्रकाश ने इस ओर बड़ी चिंता जताई है।


उन्होंने कहा कि कोविड 19 फेफड़ों की नसों में ब्लड का थक्का बना रहा है। कोरोना वायरस के मरीजों में अन्य बीमारियों की अपेक्षा ज्यादा ब्लड क्लॉटिंग हो रही है। ब्लड क्लॉटिंग के कारण ही शरीर में ऑक्सीजन के सारे रास्ते बंद हो जाते हैं। इसके अभाव में कोरोना से जूझ रहे मरीजों की अचानक मौत हो जा रही है। अब तक प्रदेश में संक्रमित मामलों में से 2335 लोगों की मृत्यु हुई है। उत्तर प्रदेश में कोरोना मामलों में मृत्यु दर 1.6% हो गया है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close