Breaking News

दिल्ली में पकड़े गए आतंकी को इसने दी थी आईईडी बनाने की ट्रेनिंग? खुद किया बड़ा खुलासा, अधिकारी ने बताया राम मंदिर का फैसला आने के बाद



अफगानिस्तान में बैठे आईएसआईएस खुरासान मॉड्यूल के आतंकियों ने अबू यूसुफ को राजधानी में लोन वुल्फ अटैक करने का आदेश दिया था। इसके लिए अबू यूसुफ ने बकायदा सभी तैयारियां पूरी भी कर ली थी। आईईडी ब्लास्ट करने के बाद उसे राजधानी में आगे फिदाइन हमला करना था। आईईडी बनाने के बाद उसे स्वतंत्रता दिवस से पूर्व ही दिल्ली पहुंचकर ब्लास्ट करना था। लेकिन दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था की वजह से वह यहां नहीं आ पाया।
Who gave Abu Yusuf training to make IED Big disclosure himself

शुक्रवार को पकड़े जाने पर उसने खुलासा किया कि उसे यकीन था कि स्वतंत्रता दिवस के बाद दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था कम हो गई होगी, ऐसे में वह आसानी से धमाका कर सकता है। पुलिस अबू यूसुफ को रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ कर अन्य राजों का खुलासा करने का प्रयास कर रही है।

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राम मंदिर का फैसला आने के बाद लगातार आतंकी भारत में बड़े आतंकी हमले की प्लानिंग कर रहे थे। अबू यूसुफ पिछले कई सालों से आईएसआईएस से जुड़ा हुआ था। लिहाजा उसे भी भारत में हमला करने के आदेश मिले।

यूसुफ ने बताया कि उसने किसी दूसरे की कोई मदद नहीं ली। उसके पास से बरामद हुए दोनों प्रेशर कुकर आईईडी लाइव थे। एनएसजी ने उनको डिफ्यूज कर दिया। बाद में एफएसएल की टीम विस्फोटक के अवशेषों को जांच के लिए लैब ले गई। एसएफएल पता करने का प्रयास कर रही है कि अबू यूसुफ ने विस्फोटक तैयार करने के लिए क्या-क्या इस्तेमाल किया है।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close