Breaking News

दुनिया का सबसे अनोखा गाँव, भारत के इस गाँव में हर घर में पाला जाता है कोबरा सांप,माना जाता है कुछ ऐसा, छोटे से छोटा बच्चा सांप को....

भारत वैसे भी आस्था का देश माना गया है।आस्था के चलते ही यहां देवी-देवताओं के साथ-साथ कुछ जीव-जंतुओं को भी पूजा जाता है, प्राचीन समय से ही लोग सांप की पुजा करते है। सांप को भगवान शिव का रूप माना जाता है। 

आमतौर पर लोग सांप को नहीं पालते है। लेकिन आज हम आपको एक अजीब गांव के बारे में बताने जा रहे है जहां पर गर घर में कोबरा सांप पाला जाता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये गांव महाराष्ट्र के सोलापुर में स्थित शेतफल नामक गांव है।जहां पर लोगों को सांप के साथ दोस्ती है।इस गांव में एक हर में एक कोबरा सांप पाला जाता है। 

हैरान कर देने वाली बात है कि ये सांप किसी को भी नुकसान नहीं पहुचाते है। आज तक इस गांव को किसी भी प्राणी को सांप काटने का मामला सामने नहीं आया है। गांव में सांपो के कई मंदिर बने हुए है। 

यहां के स्कूल, कॉलेज के अलावा पब्लिक प्लेस पर भी सांप घूमते दिखाई देना बिलकुल आम बात है।इतना ही नहीं यहां पर बच्चे भी कोबरा सांप के साथ खेलते नजर आएंगे। शेतफल गांव में मकान पक्का हो या कच्चा, हर घर में यहां सांपों के रहने के लिए जगह बनाई जाती है। यहां अधिकतर घर कच्चे हैं, लेकिन घरों की छत पर छेद में सांपों के बैठने के लिए जगह होती है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close