Breaking News

सुशांत सिंह राजपूत की अटॉप्सी रिपोर्ट में गर्दन पर दिखे लिगेचर मार्क, जानें क्या होता है इसका मतलब, जानकर रह जाओगे दंग

 सुशांत सिंह राजपूत की अटॉप्सी रिपोर्ट सामने आ गई है। अटॉप्सी रिपोर्ट में कहा गया है कि लटकने के कारण दम घुटने से  सुशांत की मौत हुई है। इसमें यह भी बताया गया कि थायरॉयड-उपास्थि के स्तर पर गर्दन के चारों ओर मौजूद दबने के निशान  भी मौजूद हैं। रिपोर्ट के मुताबिक 'संयुक्ताक्षर'  की कुल लंबाई 33 सेंटीमीटर है।बता दें कि लिगेचर मार्क को आम भाषा में गहरा निशान कहते हैं।

आमतौर पर यह यू शेप का होता है, जो बताता कि गला किसी रस्सी या उसके जैसी चीज से कसा गया है।रिपोर्ट में बताया गया है कि गर्दन की दाईं ओर लिगेचर का निशान अधिक और गहरा है और गर्दन के पीछे और ग्रीवा के फैलाव पर यह निशान नहीं है। रिपोर्ट में लिगेचर के निशान के बारे में विस्तृत विवरण दिया गया है।पांच डॉक्टरों द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट में कहा गया है कि चमड़े के नीचे के ऊतक और मांसपेशियों में और थायरॉयड ग्रंथि, स्वरयंत्र की मांसपेशियों और कंठ नली की मांसपेशियों में रक्तस्राव का कोई सबूत नहीं है।

रिपोर्ट के मुताबिक वकील विकास सिंह का कहना है कि प्रोफेशनल दुश्मनी से भी जांच होगी। हमने इसे नहीं छोड़ा है। हमने इस पर ज्यादा जोर इसलिए नहीं डाला क्योंकि हमें इस बारे में कोई डायरेक्ट जानकारी नहीं थी।विकास से जब पूछा गया कि क्या रिया को भी जांच के लिए हिरासत में लिया जाएगा? तो उन्होंने कहा, चांस हैं कि रिया को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया जा सकता है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close