Breaking News

ये है दुनिया की सबसे अनोखी जेल, जहां आरोपी खुद खोदते है अपने लिए कब्र, वजह जानकर रह जाओगे दंग

कारागार एक ऐसी जगह होती है जहाँ पर चोरी, डकैती, आतंक करने वालों को रखा जाता है। समाज में शांति स्थापित रहे इसके लिए हर देश का एक कानून होता है। कानून का उलंघन करने वालों को कानून का रखवाला यानी प्रहरी अथवा पुलिस पकड़ती है और जब तक उस पर न्यायालय से कोई सुनवाई नही हो जाता तब तक पुलिस उस अपराधी या दोषी को अपने गिरफ्त में रखती है।

अक्सर आप सुनते होंगे कि कई जेलों में कैदियों के साथ बुरा बर्ताव होता है, उन्हें यातनाएं दी जाती हैं। लेकिन दुनिया में एक देश ऐसा भी है, जहां जेल में बंद कैदी खुद ही अपनी कब्र खोदते हैं। जी हां, यह जानकर आपको हैरानी तो हो रही होगी, लेकिन वहां के कुछ पूर्व कैदियों की मानें तो यह बिल्कुल सच है।

 इस देश का नाम है उत्तर कोरिया। वैसे तो उत्तर कोरिया और वहां के तानाशाह किम जोंग उन के बारे में पूरी दुनिया जानती है और यहां के अजीबोगरीब नियमों के बारे में भी लोगों को बहुत अच्छे से पता है। इसके अलावा यहां कैदियों के साथ कितना बुरा बर्ताव होता है, ये भी किसी से छिपा नहीं है, खासकर विदेशी कैदी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इन कैदियों से यहां जबरन मजदूरी करवाई जाती है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close