Breaking News

अगर आपके पेट में होता है तेज दर्द, तो हो जाएं सतर्क हो सकती है ये परेशानी

 पथरी की बीमारी इन दिनों काफी तेजी से बन रही है और कई लोग इसका शिकार हो रहे हैं। इस परेशानी के पीछे कई कारण भी हो सकते हैं। गलत खान- पान के साथ- साथ पानी की कमी के कारण पथरी की समस्या होती है।

सबसे ज्यादा पथरी की शिकायत इन दिनों किडनी में हो रही है। लोग अकसर पानी का सेवन कम करते हैं। शरीर को जिस मात्रा में पानी की जरूरत होती है उस मात्रा में पानी ना पहुंचने पर ऐसी समस्या हो सकती है। कई लोगों दिन में एक से दो लीटर पानी का सेवन ही करते हैं जो शरीर के लिए काफी घातक साबित हो सकती है।

किडनी में पथरी की एक ऐसी समस्या है जो एक बार शुरु हो जाए तो दल्दी पीछा नहीं छोड़ती है। पथरपी निकलने के बाद भी अगर शरीर का ध्यान ठीक तरीके से ना दिया जाए तो तो ऐसी समस्या फिर से बन जाती है। इसके अलावा बाहर का खाना खाना और गलत खाना भी एक अहम कारण है जिसके कारण ये समस्या होती है।

पथरी का दर्द बहुत ही ज्यादा तेज होता है। मानो शरीर से जान ही निकल जाए। ऐसे में जरूरी है शरीर का अच्छे तरीके से ध्यान दिया जाए। अगर आप पानी की सही सेवन करते हैं और खान पान को ठीक रखते हैं तो इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close