Breaking News

पूरी-पूरी तौलिया निगल गया ये अजगर, वीडियो देख उड़ जाएगे आपके होश, जिसने भी देखा उसके उड़ गए होश और....

अक्सर जानवर गलती से कुछ ऐसी चीजें खा जाते है जिसके बाद उनकी जान पर बन आती है। इसका एक ताजा मामला ऑस्ट्रेलिया में देखने को मिला।

 यहां चिकित्सकों ने एक विशालकाय पालतू अजगर के पेट से एक बड़ा तौलिया निकाला है। प्लास्टिक और कचरा निगले जाने की घटना ज्यादातर पैरों वाले जानवरों में ही देखने को मिलती है। लेकिन सांप द्वारा तौलिया निगलने की यह घटना पहली बार देखी गई।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार सांप का नाम मोंटी है और इस मादा अजगर का वजहन 11 पाउंड और लंबाई करीब 10 फीट है। रिपोर्ट के मुताबिक मोंटी नाम का यह अजगर समुद्र तट पर इस्तेमाल किए जाने वाले तौलिए को निगल गया था।

इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने बड़ी सावधानी से सांप के पेट से तौलिया निकाला। इसके लिए डॉक्टरों ने पहले मोंटी को बेहोश किया और फिर सावधानी पूर्वक उसके पेट से तौलिए को बाहर निकाला। इस तरह उसकी जान बच पाई। एवियन एंड एक्जॉटिक विभाग की डॉ। ओलिविया ने इस अजगर का इलाज किया। डॉक्टरों का कहना है कि मोंटी के पेट से यदि तौलिया नहीं निकाला जाता तो वह मर सकता था। अजगर का इलाज करने के बाद उसे उसी दिन अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close