Breaking News

योगी जी बदला रेलवे स्टेशन का नाम, वाराणसी के मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन का नाम बदला, हुआ बनारस

वाराणसी के मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर बनारस हो गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसकी मंजूरी प्रदान कर दी है। त्तर प्रदेश सरकार ने वाराणसी जिले में स्थित इस रेलवे स्टेशन का नाम बदलने का अनुरोध केंद्र सरकार को भेजा था।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर बनारस करने के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र जारी कर दिया गया है। नाम बदले जाने को लेकर रेल यात्रियों और स्थानीय लोगों में खुशी है तो उनका कहना यह भी है कि इससे कुछ दिन तक थोड़ा कंफ्यूजन भी बरकरार रहेगा।

इस स्टेशन के नाम को बदले जाने की कवायद पहले ही तात्कालिक रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा की ओर से शुरू कर दी गई थी। अगस्त 2019 में इस स्टेशन का नाम बदले जाने को लेकर तत्कालीन वाराणसी जिलाधिकारी ने शासन को प्रस्ताव भी भेजा था। मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन पर कुल 8 प्लेटफार्म है, जहां पर वाराणसी से दिल्ली जाने वाली महत्वपूर्ण ट्रेन शिवगंगा के अलावा आधा दर्जन से ज्यादा महत्वपूर्ण ट्रेनों का संचालन यहां से होता है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close