Breaking News

फ्रीज़ में भूलकर न रखे ये आठ चीज़े,इसे पढ़ले वरना बाद में होगा पछतावा

ताज़ा फल-ताज़ा सबज़ीयों को फ्रीज़ में रखने से ना सिर्फ उनकी ताज़गी ज़ाइल होती है बल्कि अक्सर औक़ात ये काली भी पड़ जाती हैं।यहां ये बात भी याद रखें कि ताज़ा सबज़ीयों और फलों की साख़त और नौईयत फ्रीज़ में हरगिज़ ना रखने वाली होती है।

जमा हुआ गोश्त-पहले से जमे हुए गोश्त को दुबारा फ्रीज़ में रखने से परहेज़ करें,ऐसा करने से गोश्त ख़राब हो सकता है,गोश्त का स्वाद भी खराब हो जाता है।गोश्त जो जितना जल्द मुम्किन हो ताज़ा या जल्दी पका लें,ज़्यादा अर्से तक गोश्त फ़रीज में रखने से काला पड़ना शुरू हो जाता है।

डेरी प्रोडक्ट्स-दूध,दही और क्रीम जैसी चीज़ें ज़्यादा अरसा फ्रीज़ में रखने से खट्टी और ख़राब हो जाती है या पानी छोड़ देती है।
आलू-फ्रीज़ में आलू की बनी या ऐसी चीज़ें जिनमें आलू शामिल हों,हरगिज़ फ्रीज़ में ना रखें।जब कि कच्चे आलूओं को भी फ़रीज में रखने से परहेज़ करें।सूप या ऐसी कोई चीज़ जिसमें आलू शामिल हों।उनमें से आलू निकाल कर फ़रीज में रखें और बाद में इस्तिमाल के वक़्त इस में आलू शामिल कर लें।

काफ़ी-एक बड़ी तादाद अक्सर गरमीयों में काफ़ी को महफ़ूज़ बनाने के लिए फ्रीज़ में रखती है,ताहम ये तरीक़ा ग़लत है।काफ़ी को हरगिज़ फ्रीज़ में ना रखें,इस से ना सिर्फ उस का ज़ायक़ा ख़राब होता है बल्कि ये जम कर ख़राब हो जाती है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close