Breaking News

अगर यहां लड़कियां बैठ जाए कुर्सी पर, तो मिलती है बेहद आजीबों गरीब सजा… जानकर रह जाओगे दंग


महिलाओं को कुर्सी तक पर बैठने की मनाही करता है। इसके चलते बोको हराम के प्रभाव वाले नाइजीरियों के पूर्वोत्तर क्षेत्र में महिलाओं ने उसके डर कुर्सी पर बैठना तक बंद कर दिया है।

इसका सबसे ज्यादा खौफ स्कूली छात्राओं में और महिलाओं में हैं। इस गुट के आतंकी कब और किस स्कूल या काॅलेज में धमक जाए, कहा नहीं जा सकता। ये सैंकड़ों की तादाद में हमला करते हैं जिस कारण सुरक्षा बल भी
इनका मुकाबला नहीं कर पाते हैं।

अजीब सजाएँ:
इस्लामी वहाबी और सलाफी विचार धारा को मानने वाला आतंकवादी संगठन बोको हराम जब किसी शहरों पर कब्जा करता है तो उसके बाद यह वहां के लोगों विशेष रूप से महिलाओं के संबंध में आश्चर्यजनक कानून बनाता है और यदि कोई उसका उल्लंघन करता है तो उनको कोड़े मारना, हाथ-पैर काटना और गर्दन काटकर सजाएं देता हैं।

ये भी है हराम:
बोको हराम की दहशत के कारण लोगों ने उनके प्रभाव वाले इलाके आस पास अपनी लड़कियों को स्कूल भेजना बंद कर दिया है। इतना ही नहीं इनके डर से महिलाओं ने बाजार जाना छोड़ दिया है। क्योंकि इसकी निगाह में शोरूम में महिलाओं के कपड़े को शोकेस में रखना तक इस्लाम के खिलाफ है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close