Breaking News

वास्तु टिप्स: बरकत के लिए घर में रखें मिट्टी का घड़ा, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

- वास्तु शास्त्र कहता है कि घर में पानी से भरी मिटटी की सुराही या घड़ा रखना चाहिए। इससे घर में बरकत बनी रहती है और आर्थिक समस्या दूर होती है। आप एक छोटा सा मिट्टी का कलश भी जल भरकर घर में रख सकते हैं।
- वास्तु के मुताबिक घड़ा हमेशा उत्तर दिशा में ही रखना चाहिए क्योंकि यह दिशा भगवान कुबेर की दिशा मानी जाती और भगवान कुबेर धन के देवता हैं। इस दिशा में जल का स्थान बहुत शुभ रहता है। इससे धन का आवागमन बना रहता है।
- इसी के साथ ही आज कल प्लास्टिक और फाइबर का भी बहुत चलन है,लोग भगवान की मूर्तियां भी प्लास्टिक और फाइबर की रखने लगे हैं, जो वस्तुशात्र के हिसाब से ठीक नहीं मनी जाती पूजा करने के लिए हमेशा मिट्टी की प्रतिमा ही शुभ होती है इसलिए घर में भगवान की मिट्टी की मूर्ति रखना चाहिए। ऐसा करने से धन का आवागमन बना रहता है और आर्थिक समस्या दूर हो जाती है ।
- वास्तुशास्त्र कहता है कि जिस तरह से मिट्टी के घड़े में पानी भरने पर उसके आसपास सौंधी खुशबू बनी रहती हैं। उसी तरह से घर में जल से भरा हुआ मिटटी का पात्र रखने से परिवार के सदस्यों के बीच प्रेमरुपी सौंधापन बना रहता है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close