Breaking News

पिम्पल्स को जड़ से खत्म करने के ज़बर्दस्त घरेलू उपाय, मिलेगा हमेशा के लिए छुटकारा

1. भाप:
पहला तरीका है दोस्तों की भाप लेना। भाप चेहरे की धूल हटाने और उसकी चमक बनाए रखने का एक आसान तरीका है। वाष्प को साँस लेने से, त्वचा के छिद्र खुल जाते हैं, जिससे त्वचा को सांस लेने में आसानी होती है और साथ ही यह मुँहासे की संभावना को कम करता है।
2. आइस थेरेपी:
बर्फ मुँहासे की सूजन और सूजन को कम करने का काम करता है। पिंपल्स पर बर्फ रगड़ने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और पोर्स पर भी असर पड़ता है। जब आप बर्फ का उपयोग करते हैं, तो यह पिंपल्स के आसपास की गंदगी और तेल को हटा देता है। ऐसा करने के लिए आप एक कपड़े पर बर्फ का टुकड़ा रखें और इसे धीरे से पिंपल्स के चारों ओर लपेट दें। इस कांस्य के साथ, मुँहासे की समस्या दूर हो जाएगी।
3. टूथपेस्ट का उपयोग
इसमें आप 1 घंटे के लिए पिंपल्स पर सफेद टूथपेस्ट लगाएं। सुनिश्चित करें कि टूथपेस्ट जेल नहीं है। इस प्रक्रिया को रात में करें। इससे पिंपल्स भी गायब हो जाएंगे।
4. सिरका के साथ परोसें:
सिरका बैक्टीरिया को मारने से बचाता है और त्वचा के पीएच को संतुलित करता है। चेहरा धोने के बाद सेव के सिरके को पानी के साथ मिलाएं और चेहरे पर फेस वॉश की तरह लगाएं और 10 मिनट बाद चेहरा धो लें।
5. लहसुन:
लहसुन में एंटीवायरल, एंटीफंगल, एंटीसेप्टिक और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं जो किसी भी घाव को तेजी से ठीक कर सकते हैं। इसके लिए लहसुन की कली को छीलें और फुंसियों पर लगाएं। 5 से 7 मिनट तक लहसुन के पेस्ट को चालू करने के बाद, अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। इसका प्रयोग पिंपल्स के लिए बहुत फायदेमंद है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close