Breaking News

देश का जाना माना चोर बाजार, हकीकत जानकर हंसी आ जाएगी, जानकर रह जाओगे दंग

बता दे कि मुम्बई में मटन स्ट्रीट मोहम्मद अली रोड़ के पास मशहूर चोर बाजार स्थित है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह चोर बाजार 150 साल पुराना है। अंग्रेजों के जमाने का यह बाज़ार अपने चोर बाजार नाम पड़ने के पीछे एक दास्तान लिए हुए है। चूंकि अंग्रेजों के जमाने में यहां लोग ऊंची आवाज में सामान बेचा करते थे।

अंग्रेजों ने इसे शोर बाजार कहना शुरू कर दिया। मगर चूंकि फिरंगियों की हिंदी से तो आप जानते ही है। माशाअल्लाह ऐसी हिंदी बोलते थे कि शोर को उन्होंने चोर कहना शुरू कर दिया। बस तब से ही यह बाजार चोर बाजार से नाम से मशहूर है। वैसे यहां आपको हर तरह का उत्पाद इतने सस्ते में मिल जाएगा कि आप सोच भी नहीं सकते हो।

भले ही अंग्रेजों ने शोर का चोर कर दिया, मगर यह बाजार तो आज भी आम आदमी के लिए किफायती सामान खरीदने की पसंदीदा जगह बना हुआ है। यहां आपको सेकंड हैंड कपड़े, ऑटोमोबिल पार्ट्स और चुराई हुई घड़ियां सस्ते में मिल सकती है। वही चोरी के विंटेज और एंटीक सजावटी सामान बड़े ही कम दामों में मिल जाते हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close