Breaking News

अगर हनुमान जी का पाना है आशीर्वाद तो मंगलवार को भूलकर भी ना करे ये गलतियाँ, नही तो हनुमानजी हो जायंगे नाराज....

 हिंदू धर्म के मुताबिक मंगलवार हनुमान जी का दिन है। इस दिन भक्त भगवान श्री राम के दूत बजरंग बली की पूजा पाठ करते है। धर्मग्रथों के मुताबिक इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं और हनुमान जी की कृपा भी खूब बरसती है। कहा जाता है जिन लोगों की कुडंली में मंगल दोष होता है, उन लोगों को इस दिन हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। क्या आप जानते हैं मंगलवार को कुछ ऐसे काम हैं जिन्हे अशुभ माना जाता है। आइए जानते हैं क्या है वो काम.
नहीं बनवानी चाहिए दाढ़ी:- ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मंगलवार के दिन दाढ़ी बनवाना अशुभ माना जाता है। कहा जाता है कि ऐसा करना बहुत ही अशुभ होता है। इससे मंगल दोष भी लगता है। बता दें, इसके लिए बुधवार का दिन बेस्ट माना जाता है।
नहीं खरीदने चाहिए ये सामान:-मंगलवार के दिन शृंगार का सामान न खरीदें। ऐसा माना जाता है कि इस दिन शृंगार का सामान खरीदने से वैवाहिक संबंधों में दरार आ जाती है। बता दें, इसके लिए सोमवार और शुक्रवार का दिन सबसे अच्छा माना जाता है।
उड़द की दाल का न करें सेवन:- मंगलवार को गलती से भी उड़द दाल का सेवन नहीं करना चाहिए। इस दिन उड़द खाने से शनि मंगल का संयोग आपकी सेहत के लिए कष्टकारी हो सकता है। उड़द का संबंध शनि से है।
नहीं काटना चाहिए नाखून:- मंगलवार के दिन नाखून काटना अशुभ माना जाता है। इस दिन ऐसा करने से आपको कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close