Breaking News

तो ये है दुनिया का सबसे महंगा कुत्ता, इसे बेचकर छोटा हवाई जहाज खरीद सकते हैं आप

आप भी हैरान होंगे कि एक कुत्ते की कीमत भला इतनी कैसे सकती है? लेकिन यह सच है। एक कुत्ता ऐसा है जिसका मूल्य 15 से 30 करोड़ रुपए है। इतनी बड़ी राशि में आप एक छोटा हवाई जहाज खरीद सकते है। जी हां, क्योंकि इस कुत्ते का रख रखाव ही इतना महंगा होता है कि अरबपति भी इसे खऱीदने से पहले दस बार सोचते है। बता दे कि इस तरह के कुत्ते देखने में किसी बब्बर शेर से कम नहीं लगते है। क्योंकि इनकी गर्दन पर भी भूरे बाल होते हैं।

आपको बता दे कि तिबेतियन मस्टीफ ब्रीड के डॉग की कीमत इतनी ज्यादा होती है कि इसे कुछ लोग ही खरीद पाते हैं। इस ब्रीड की इंटरनेशनल बाजार में कीमत 15 से 30 करोड़ तक होती है। अब आप भी अगर इसे खरीदने की सोच रहे है तो यह चीन में नीलामी के द्वारा खरीदा जा सकता है। इस तिबेतियन मस्टीफ का जितना महंगा दाम है, उतना ही इसे रखना भी काफी महंगा है।

इसे 24 घंटे एसी में रखना होता है। इसके अलावा 15 दिन में स्पा करवाना होता है। इसका खाना जर्मनी से और बादाम ईरान से मंगवाए जाते हैं। इसका साइज 32 इंच होता है और वजन करीब 70 से 80 होता है। तो दोस्तों अगर ऐसे कुत्ते लोग खरीदने लग जाए तो वाकई में अपनी सारी जायदाद इनकी देखरेख में ही लुटा देंगे।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close