Breaking News

बेहद खतरनाक है धरती पर ये नरभक्षी जनजाति, पूरी खबर पढ़कर हिल जाएगा आपका दिमाग…

दुनियाभर में कई तरह की जनजाति के लोग रहते हैं। कुछ जनजातियां एेसी भी हैं जो आज भी आदिवासियों की जिंदगी जी रही हैं। जो पूरी दुनिया के लिए किसी रहस्य से कम नहीं हैं। ऐसी ही एक जनजाति है जिसका नाम है कोरोवाई। यह जनजाति इंडोनेशिया के पापुआ प्रांत के घने जंगलों में रहती है। इस जनजाति को नरभक्षी भी कहा जाता है।

इस जनजाति की खोज सन् 1974 में की गई थी। उससे पहले इनके बारे में कोई भी नहीं जानता था। इसके बाद यहां पर लोगों का आना-जाना शुरू हो गया, जिससे वेश्यावृत्ति बढ़ने लगी और 1999 में ये सब कुछ बंद हो गया। इस जनजाति के लोग बाहरी दुनिया से दूर रहते हैं। ये लोग पेड़ों पर घर बना कर रहते है। क्योंकि ये लोग खुद को पेड़ो पर ज्यादा सुरक्षित महसूस करते है। यह जनजाति आजीविका के लिए शिकार करते हैं और इनका निशाना भी बेहतर होता हैं।

कोरोवाई जनजाति अराफुरा सागर से तकरीबन 150 किमी की दूरी पर रहती है। कहते हैं कि यह जनजाति पहले इंसानों को भी खा जाया करती थी। ये लोग अंधविश्वास को बहुत मानते हैं, जिसकी वजह से इंसानों को भी मारकर खा जाते हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close