Breaking News

रूस से कोरोना की दवाई लेगा वेनेजुएला लेकिन नही देगा जनता को, सबसे पहले कोरोना वायरस वैक्सीन सबसे पहले खुद पर टेस्ट करेंगे वेनेजुएला के राष्ट्रपति

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने ऐलान किया है कि देश में रूस की कोरोना वायरस वैक्सीन उनके ऊपर टेस्ट की जाएगी। रूस की वैक्सीन Sputnik-V दुनिया में अप्रूव होने वाली सबसे पहली वैक्सीन है और इसका उत्पादन भी शुरू हो गया है। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक वेनेजुएला में अब तक 33 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 281 लोगों की मौत हो चुकी है।


वेनेजुएला के राष्ट्रपति ने इस बात के लिए खुशी जताई है कि दुनिया में सबसे पहले रूस की वैक्सीन लोगों को दी जाएगी। उन्होंने कहा, ‘एक वक्त होगा जब हम सब वैक्सिनेट होंगे और सबसे पहले मेरा वैक्सिनेशन होगा। मैं वैक्सीन लूंगा और उदाहरण पेश करूंगा।’ रूसी अधिकारियों के मुताबिक 20 देशों ने इसे खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। वेनेजुएला यह कब भेजी जाएगी, अभी इसकी जानकारी नहीं है।


रूसी कोरोना वैक्सीन स्पूतनिक वी को लेकर बनाए गए वेबसाइट पर दावा किया गया है कि यूएई, सऊदी अरब, इंडोनेशिया, फिलीपींस, ब्राजील, मैक्सिको और भारत ने रूस की वैक्सीन को खरीदने की बात की है। इस वैक्सीन के 20 करोड़ डोज बनाने की तैयारी की जा रही है जिसमें से 3 करोड़ केवल रूसी लोगों के लिए होगी।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close