Breaking News

चीन ने अमेरिका में भेजी ये खतरनाक चीज, जिसे देखकर हडकंप, लोगों से की जा रही ये अपील, जानकर रह जाओगे दंग

चाइना के वुहान से फैली कोरोना महामारी से पूरी संसार डरी हुई है. इसके प्रकोप से लोग अभी तक जूझ रहे हैं. ऐसे में चाइनासे अमेरिका भेजे गए रहस्यमयी

ये रहस्यमयी बीज सारे नॉर्थ अमेरिका में बहुतायत में पाई जाती हैं. अमेरिकी कृषि विभाग इनके बारे में ज्यादा जानकारी हासिल करने के लिए आगे कई चरणों में इनका परीक्षण कराएगा. इससे पुष्टि होगी कि इनसे इंसानों व पेड़-पौधों को किसी तरह का खतरा तो नहीं.

 वनस्पति विज्ञान की भाषा में इन्हें सोलेनम लायकोपर्सिकम बोला जाता है. शोाधकर्ताओं के मुताबिक इनसे किसी तरह का खतरा नहीं है. इसके बावजूद इन बीजों को बेल्ट्सविले की राष्ट्रीय पहचान सेवा विभाग ) की प्रयोगशाला में अगले दौर के परीक्षण के लिए भेजा गया है.

अमेरिकी अथॉरिटीज को आरंभ में इस बात का भय था कि चाइना की ओर से कोई नयी साजिश तो नहीं है. इसी के चलते लोगों को संभलकर रहने की हिदायत दी गई थी.


पैकेट्स को देख लोगों के होश उड़ गए. अजीबो-गरीब बीजों से भरे  इन थैलियों को चाइना पोस्ट से भेजा गया था. इस बात की जानकारी अमेरिकी प्रशासन को मिलते ही अलर्ट जारी किया गया था. साथ ही लोगों से अपील की गई थी वे पैकेट्स को न खोलें.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close