Breaking News

दुनिया की सबसे भुतिया जगह, इसके बारे में सुनकर रह जाओगे दंग, जिसने भी जाने की कोशिश की उसके साथ.....

यह किला 16 वी शताब्दी में बसा था। यह किला करीब 300 सालो तक खूब हस्ता खिलता रहा है। ऐसा कहा जाता है कि एक दिन एक तांत्रिक जिसका नाम सिंधु सेवड़ा था। उसे वहां की एक खूबसूरत राजकुमारी पसंद आगाई थी। इतनी पसंद की वह उसे पाने के लिए हर जतन करता है।आखिर में उसने रानी को वश में करने के लिए अपने काले जादू का इस्तेमाल करने की ठानी परन्तु उसका काला जादू उसी पर हावी होगया और उसकी मौत होगा।
वहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि वह मरते मरते भानगढ़ किले की बरबादी का श्राप देगाया था। और कुछ ऐसा ही हुआ अगले महीने बाद ही भानगढ़ किले के पड़ोसी राज्य अजबगढ़ भानगढ़ किले पर हमला करदेता है। और इसी के साथ पूरा भानगढ़ राज्य तहस महस होजाता है। और वहां के स्थानीय लोग रतो रात राज्य छोड़कर चले जाते है। गौरतलब है कि वहां कई मंदिर अभी तक है जो तहस महस नहीं हुए।

भानगढ़ किले के आसपास रहने वाले लोगों का ऐसा मानना है कि तांत्रिक के श्राप के कारण कई ऐसी आत्माएं है जिन्हे अभी मुक्ति नहीं मिली। इसी कारण से भानगढ़ किले से रात में पायल घुंगरू चीखने चिल्लाने आदि आवाज़ें रात में सुनाई देती है। कुछ कुछ लोग तो ऐसा भी कहते है कि वहां दीवारों के पीछे ऐसा लगता है कि कोई वर्तलाब कर रहा हो। यही ऐसा कारण है कि भानगढ़ किले में रात में जाने से सरकार ने पाबंदी लगा दी है।वैसे तो भानगढ़ किले कि कई कहानियां है। यह कहानी उन्हीं में से एक है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close