Breaking News

कोरोना की दवाई को लेकर खुशखबरी : इस कंपनी ने भारतीय बाजार में उतारी कोरोना की दवा, जानें कितनी है कीमत

लुपिन कंपनी ने जानकारी में देते हुए बताया कि फेविपिराविर को आपात स्थिति में इस्तेमाल के लिए भारत को औषधि महानियंत्रण से अनुमित मिल गई है। कोविहाल्ट में दवा की मात्रा को प्रशासन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है। 
यह दवा 200 मिलीग्राम की गोली के रूप में 10 गोलियों की स्ट्रिप के रूप में उपलब्ध होगी। इस एक गोली की कीमत 49 रुपये रखी गई है। हालांकि लुपिन कंपनी से पहले सन फामास्युटिकल इंडस्ट्रीज ने भी फेविपिराविर को फ्ल्यूगार्ड ब्रांड के नाम से बाजार में उतारा है। इस कंपनी ने इस एक गोली की कीमत 35 रुपये रखी थी।
इतना ही नहीं, कोरोना वायरस से कम संक्रमित मरीजों के लिए दवा कंपनी बीडीआर फार्मास्युटिकल्स ने भी फेविपिराविर की गोली को भारतीय बाजार में उतारा है। कंपनी ने इस दवा को बीडीफैवि ब्रांड के नाम से भारतीय बाजार में उतारा है। इस दौरान एक गोली की कीमत 63 रुपये रखी गई है। इन सबके अलावा जेनारा फार्मा को फेविपिराविर को भारतीय बाजार में उतारने की मंजूरी मिल गई। कंपनी इस दवा को फेविजेन ब्रोड के नाम से उतारेगी।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close