Breaking News

अनोखी प्रथा : इस गांव में महिलाओं को शादी के बाद करना पड़ता है कुछ ऐसा,देखकर आपके होश उड़ जाएंगे

 आज हम आपको एक ऐसी परंपरा के बारे में बताने जा रहे है जहां पर महिलाओं पर काफी हत्याचार होते है। एक गांव ऐसा है जहां पर महिलाओं को शादी के बाद पति के साथ नहीं बल्कि देवर के साथ करना पड़ता है कुछ ऐसा जानकर हो जाओगे हैरान।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये राजस्थान के अलवर जिले के मनखेरा गांव का है जहां एक भाई को अपनी पत्नी सभी भाईयों के साथ बाटनी पड़ती है।हैरान कर देने वाली बात है कि ये सब परिवार के लोगों की मर्जी से होता है इतना ही नहीं पत्नी को अपने देवर के साथ संबंध बनाना पड़ता है।

 ऐसा माना जाता है कि अगर कोई इस प्रथा को नहीं निभाता है तो उनके पुर्वज बुरा मान जाते है।साथ ही आपको ये भी पता दें कि इस परंपरा को निभाने के पीछे दो कारण अहम माने गए है। इनमे से पहला है महिलाओ और पुरुषों के बीच बढ़ रहा लिंगानुपात और दूसरा ये हैं कि इन लोगों के पास धन और जमीन की कमी हैं। 

गांव के कानून इतने सख्त है कि कोई खुलकर बोल भी नहीं सकता है.इतना ही नहीं महिलाएं भी इस हत्याचार पर अवाज नहीं उठा सकती है। मीडिया ख़बरों के अनुसार, अगर कोई महिला किसी गैर मर्द के साथ संबंध बनाने से इंकार करती है तो उसका बुरा हाल कर दिया जाता है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close