Breaking News

चीन मुसलमानों पर कर रहा है जमकर अत्याचार, चीन ने मस्जिद गिराकर बनाया सार्वजानिक शौचालय

शिंजियांग प्रांत के आतुश के सुंगाग गांव में पहले मस्जिद को जमींदोज कर दिया, फिर दो साल बाद उसी स्थान पर सार्वजनिक शौचालय बना दिया गया। हालांकि, शौचालय का संचालन अभी शुरू नहीं हुआ है।

गौर करने वाली बात यह है कि सुंगाग गांव के घरों में शौचालय हैं, और इस गांव में पर्यटकों की आवाजाही भी न के ही बराबर है, इसके बावजूद मस्जिद तोड़कर शौचालय बनाना सरकार की मंशा को स्पष्ट करता है। स्थानीय लोगों ने बताया है कि गांव में सार्वजनिक शौचालय की कोई जरूरत नहीं है। चीन शिंजियांग प्रांत में उइगर मुसलमानों को हमेशा से प्रताड़ित करता आ रहा है। चीन उनकी संस्कृति और सभ्यता को पूरी तरह समाप्त करना चाहता है, इसलिए मस्जिदों को निशाना बनाया जा रहा है। शिंजियांग में लगभग 70 प्रतिशत मस्जिदों को नष्ट किया जा चुका है।
इससे पहले चीन ने अजना मस्जिद को भी गिरा दिया था। इस मस्जिद की जगह पर शराब और सिगरेट की दुकान खोली गई है, जिनका प्रयोग इस्लाम में प्रतिबंधित है। इसी प्रकार होटन शहर स्थित एक और मस्जिद को ध्वस्त करके वहां अंडगारमेंट की फैक्ट्री शुरू करने की कोशिश को अंजाम दिया गया।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close