Breaking News

कांच की तरह साफ है इस नदी का पानी, नाव चलाने पर होता है गजब का एहसास, ऐसे लगता है मानो.....

आपको बता दे कि यह कस्बा मेघालय की राजधानी शिलांग से मात्र 95 किलोमीटर दूरी पर है। इस नदी का पानी कांच की तरह पारदर्शी है। दावकी कस्बा भारत और बांग्लादेश के बीच एक व्यस्त व्यापार मार्ग की तरह कार्य करता है। उम्नगोत आस-पास के क्षेत्रों के मछुआरों के लिए मछली पकड़ने की एक प्रमुख जगह है।


इस पर नाव चलाते वक्त आपको ऐसा लगेगा जैसे आप कांच पर तैर रहे है। हो सकता है कुछ लोगों को इस बात पर यकीन न हो कि इतनी साफ नदी हमारे देश में कैसे हो सकती है। जिसमें कूड़े का एक टुकड़ा भी नजर नहीं आता है। इसकी सफाई का अंदाजा शीशे जैसी चमक देखकर ही लगाया जा सकता है।

अंग्रेजों ने इस पर एक ब्रिज भी बनवाया था। इस नदी में बड़ी संख्या में मछलियां मौजूद है। यहां पर सफाई का सख्ती से पालन किया जाता है। यहां आने वाले सभी यात्रियों को यह चेतावनी दी जाती है कि वह किसी भी तरह की गंदगी ना फैलाएं। यदि वो ऐसा करते हैं तो उन पर सख्त कार्रवाई की जाती है।

सड़क यात्रा द्वारा दावकी जाने के लिए आप कोई निजी वाहन बुक करा सकते हैं या फिर यहां तक के लिए बस की सुविधा भी उपलब्ध है। ट्रेन से जाना चाहते हैं तो गुवाहाटी रेलवे स्टेशन यहां का सबसे करीबी रेलवे स्टेशन है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close