Breaking News

नहाने से आधे घंटे पहले बालों में ऐसे लगाएं फिटकरी, महीनेभर में सफेद बाल हो जाएंगे काले

बालों में अलग-अलग तरह के प्रोडक्‍ट्स लगाना, स्‍ट्रेस लेना या फिर गलत खान-पान से बाल काफी जल्‍दी सफेद होना शुरू हो जाते हैं। आज कल बाजार में काफी ऐसे तेल और शैंपू उपलब्‍ध हैं, जो दावा करते हैं कि कुछ ही दिनों में सफेद बाल काले कर देंगे। मगर या तो वह काफी ज्‍यादा महंगे होते हैं या फिर पूरी तरह से बेअसर होते हैं। इसलिए आज हम आपको एक ऐसी नेचुरल चीज बताएंगे जिसकी मदद से आप अपने बालों को कुछ ही सप्‍ताह में काला कर सकेंगे।

जी हां, आप फिटकरी के इस्तेमाल से घर पर आसानी से अपने बालों को रंग सकते हैं। फिटकरी में पाया जाने वाला केमिकल कंपाउंड कई तरह की डाई और हेयर कलर में पाया जाता है। ऐसे में आप फिटकरी को आसानी से किसी पंसारी की दुकान से खरीद सकते हैं। अगर आपके बाल असमय ही सफेद होने लगे हैं, तो उसे फिटकरी की मदद से काला कर सकते हैं। इसके लिए आपको बेहद सस्‍ता नुस्‍खा आजमाना है। आइए जानते हैं क्‍या है वो.
सामग्री-
1 चम्‍मच पिसी हुई फिटकरी
3 चम्‍मच आंवले का तेल
2 विटामिन - ई कैप्‍सूल

एक कांच की कटोरी में इन तीनों सामग्रियों को एक साथ मिक्‍स कर दें। ध्‍यान रखें कि तेल के साथ फिटकरी अच्‍छी तरह से घुल जाए। फिर अपने बालों को कंघी से झाड़ कर बालों को अलग-अलग हिस्‍सों में बांट लें। तेल को रूई में डुबोकर बालों की जड़ों में लगाएं। फिर हल्‍के हाथों से अपने सिर को करीबन 5 से 10 मिनट तक मसाज कीजिए, ताकि तेल आपके सफेद बालों की जड़ों में आराम से पहुंच सके। फिर 30 मिनट के बाद अपने बालों को माइल्‍ड शैंपू से धो लीजिए।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close