Breaking News

ये मगरमच्छ है श्री कृष्ण का पहरेदार, दुनिया का इकलौता शुद्ध शाकाहारी मगरमच्छ नही खाता कुछ भी....

आज हम जिस मगरमच्छ के बारे में बात करने वाले हैं वह दुनिया का इकलौता शुद्ध शाकाहारी मगरमच्छ है यह जानकर आपको हैरानी जरूर होगी. लेकिन,दोस्तों यह सच है.

केरल के कासरगोड जिले में भगवान विष्णु के अवतार श्री अनंत पदमनाभ स्वामी का मंदिर है. इसी मंदिर के किनारे बनी झील में रहता है यह शाकाहारी मगरमच्छ जिसका नाम है 'बबिया'.बबिया मगरमच्छ खाने में केवल मंदिर का बना प्रसाद ही खाता हैै. इसके अलावा कुछ नहीं खाता. इस झील में उसके साथ रहने वाली मछलियाँ उससे बिल्कुल भी भयभीत नहीं होती है बल्कि आराम से बिना किसी डर के उसके पास तैरती है.


तिरुवंतपुरम में श्री अनंत पदमनाभ स्वामी का एक बहुत विशाल एवं भव्य मंदिर है. लेकिन, स्थानीय लोगों के अनुसार, अनंतपुर में स्थित मंदिर ही श्री अनंत पदमनाभ स्वामी का मूल स्थान है.अनंतपुर में यह मंदिर करीब 2 एकड़ जितनी जगह में फैला हुआ है. और इस मंदिर के पास में एक झील भी है.पौराणिक कथाओं के अनुसार प्रभु अनंत पद्मनाभस्वामी इसी झील के अंदर स्थित एक गुफा से होकर तिरुवंतपुरम गए थे. इसी वजह से दोनों जगहों का नाम मिलता जुलता ही है.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close