Breaking News

ये है भारत का सबसे अनोखा मन्दिर, जहाँ मन्दिर के फर्स पर सोते ही गर्भवती हो जाती है महिलाएं.... वजह जानकर रह जाओगे दंग

भारत के इस अनोखे मंदिर के बारें में कई कथाएं प्रचलित हैं। वैसे तो हम जानते ही है कि संतान प्राप्ति स्त्री और पुरूष का आपसी संबंध आवश्यक जरूरी होता है। लेकिन इस मंदिर के फर्श पे सोने से औरत मां बन जाती हैं। यहां रोजाना कई निःसंतान महिलाएं मंदिर के आंगन में सोती हैं। अक्सर महिलाएं संतान प्राप्ति के लिए न जाने कैसे-कैसे जतन करती हैं। लेकिन इस मंदिर के फर्श पर सोने मात्र से ही संतान की प्राप्ति हो जाती हैं।


हिमाचल के मंडी जिले की लड़भडोल तहसील के सिमस गांव में स्थित माता का यह मंदिर अपने चमत्कार की वजह से पूरी दुनिया में जाना जाता है। मान्यता है कि निसंतान महिलाओं के फर्श पर सोने से संतान की प्राप्ति हो जाती है। नवरात्रों में पड़ोसी राज्यों की सैकड़ों निःसंतान महिलाएं मंदिर के फर्श पर अपनी जगह रोकने के लिए कई महीनो तक इंतज़ार करती हैं। बता दे कि माता सिमसा को संतान-दात्री के नाम से भी जाना जाता है।

हर साल यहां निःसंतान दंपति संतान पाने की कामना में माता के दरबार में आते हैं। नवरात्रों में होने वाले इस विशेष पर्व को सलिन्दरा कहा जाता है। सलिन्दरा का लोकल भाषा में अर्थ है कि सपना आना। नवरात्रि में निःसंतान महिलाएं मंदिर परिसर में अपनी अपनी जगह रोक लेती है। फिर दिन रात वहीं पर मंदिर के फर्श पर सोती हैं। माना जाता है कि जो महिलाएं माता सिमसा के प्रति मन में सच्ची श्रद्धा लेकर सोती हैं, माता सिमसा उन्हें सपने में दर्शन देकर संतान का आशीर्वाद देती है।



बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close