Breaking News

खुशखबरी : मिडिल क्लास के लिए आई बड़ी खबर, मोदी सरकार जल्द ही देने वाली है मिडिल क्लास को ये तोहफा

 एक कार्यक्रम में वित्त मंत्री ने बताया कि टैक्सपेयर्स राष्ट्र निर्माता हैं और सरकार उनके लिए एक चार्टर ऑफ राइट्स लेकर आएगी। निर्मला सीतारमण ने कहा कि दुनिया में कुछ ही देश हैं जहां टैक्सपेयर्स के लिए चार्टर ऑफ राइट्स है। इनमें अभी तक ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और अमेरिका शामिल हैं। निर्मला सीतारमण ने बताया कि इस चार्टर ऑफ राइट्स में टैक्सपेयर्स के दायित्व और अधिकारों का उल्लेख किया जाएगा। हम टैक्सपेयर्स के हितों को ध्यान में रखकर ये कोशिश कर रहे हैं।

बता दें कि बजट में टैक्सपेयर्स चार्टर की घोषणा की गई थी। इसे सांविधिक दर्जा मिलने की उम्मीद जताई जा रही है और यह नागरिकों को आयकर विभाग द्वारा समयबद्ध तरीके से सेवा सुनिश्चित करेगा.इसमें टैक्सपेयर्स को कुछ नए अधिकार भी मिल सकते हैं। निर्मला सीतारमण ने इस चार्टर ऑफ राइट्स के बारे में विस्तार से जानकारी अभी नहीं दी है।

निर्मला सीतारमण ने बताया कि टैक्सपेयर्स के लिए टैक्स प्रक्रिया को हम लगातार सरल और आसान बना रहे हैं। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिये सरकार ने अधिकारियों के आमना-सामना किए बिना आकलन, जांच में कमी और पहले से भरे टैक्स फॉर्म सहित अन्य उपाय किये हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close