Breaking News

इन तीन वजहों से के कारण चीन में जल्दी से खत्म हो गया कोरोनावायरस, नंबर दो को जानकर रह जाओगे दंग....


जैसा कि आप सभी जानते होंगे कि कोरोनावायरस भारत में भी तेजी से फैल रहा है और इसे अगर जल्द नहीं रोका गया तो यह और भी ज्यादा घातक बन सकता है । चलिए अब जानते हैं कि चीन ने कोरोनावायरस को कैसे रोका ।
1) चीन में थोड़ी सख्ती बरती गई और यही कारण है कि वहां पर कोरोनावायरस को तेजी से खत्म किया गया । चीन ने दूसरे देशों से व्यापार करना बंद कर दिया और सभी विमान भी बंद कर दिए जिसके कारण लोगों का आना जाना रुक गया । चीन ने पूरे देश में लोग दाम घोषित कर दिया जिसके कारण कोरोनावायरस तेजी से घटा और यही काम अब भारत भी कर रहा है ।
2) चीन ने हर जगह पर टेस्ट सेंटर खोल दिए जिसके कारण यह पता किया गया कि किन लोगों को कोरोनावायरस है और किन लोगों को नहीं और जिन लोगों को कोरोनावायरस था उन्हें तुरंत इलाज के लिए भेज दिया गया और आइसोलेट कर दिया गया ।
3) चीन में मरीजों से ज्यादा वॉलिंटियर उपयुक्त कराए गए जिसके कारण जब जिसे जरूरत पड़ी उसे तुरंत इलाज के लिए ले गया गया और यही वजह थी कि चीन कोरोनावायरस को तेजी से खत्म करने में सफल हो पाया ।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close