Breaking News

अब और भी ताकतवर बनेगा भारत, अक्टूबर में भारत आएंगे रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, हो सकते हैं कई दमदार समझौते

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की अक्टूबर में प्रस्तावित भारत यात्रा के दौरान होने वाली वार्षिक शिखर बैठक में दोनों देशों के बीच कई उच्चस्तरीय समझौते होने की संभावना है। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि हाल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूसी राष्ट्रपति पुतिन के बीच बातचीत हुई थी। इसमें मोदी ने पुतिन को रूस में हुए संवैधानिक संशोधनों पर मिले जनसमर्थन के लिए बधाई दी थी। दोनों नेताओं के बीच क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर भी चर्चा हुई थी।

अनुराग श्रीवास्तव (Anurag Srivastava) ने कहा, इसके पहले जून के अंतिम सप्ताह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मास्को गए थे। उस दौरान भारतीय सैन्य दस्ते ने दूसरे विश्व युद्ध में मिली विजय की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित परेड में हिस्सा लिया था।

 बुधवार को विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला और रूसी उप विदेश मंत्री के बीच बातचीत हुई जिसमें आगे भी ऐसे आयोजनों में सहभागिता के विचार को आगे बढ़ाने पर सहमत जताई गई क्योंकि कोरोना के कारण हम एक दूसरे के देश नहीं जा पा रहे हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close