Breaking News

युवती ने दर्ज कराया रेप का केस, लेकिन खुद पहुंच गई जेल, वजह जानकर रह जाओगे दंग....

राष्ट्रीय राजधानी में एक युवती ने अपने एक परिचित युवक के खिलाफ दुष्कर्म करने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपित युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, लेकिन शिकायतकर्ता युवती ने खुद अदालत पहुंची और आरोपी युवक की पैरवी करने लगी। इस दौरान युवती ने अपना झूठ कबूल करते हुए कहा कि उसने गुस्से में यह मुकदमा दर्ज कराया है। 

लेकिन अदालत ने मामले को गंभीरता से लेते हुए संबंधित थाना पुलिस को शिकायतकर्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। रोहिणी स्थित अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश किरण गुप्ता की अदालत ने युवती के इस रवैये पर गंभीर चिंता जाहिर की। अदालत ने कहा कि इस तरह के मामलों में पुलिस ही नहीं न्यायिक अधिकारी भी फूंक-फूंक कर कदम रखते हैं।

शिकायतकर्ता की पीड़ा को सभी पक्ष समझते हैं इसलिए हमेशा इस तरह के मामलों में समय-समय पर तत्काल कार्रवाई के दिशानिर्देश जारी किए जाते रहे हैं, लेकिन इसका मतलब यह कतई नहीं है कि महिला अपराध की आड़ में किसी बेकसूर को सामाजिक बदनामी और जेल दोनों का दर्द बर्दाश्त करना पड़े। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने आरोपी युवक को बीती 29 जुलाई को युवती से बलात्कार व धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया था। आरोपी की तरफ से अदालत में जमानत याचिका दायर की गई। अदालत ने आरोपी की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान पीड़िता को पेश करने के निर्देश दिए।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close