Breaking News

यहां महिलाएं गिलास से नहीं पति के जूते से पीती हैं पानी, वजह जानकर उड़ जाएगे होश

आज हम आपको एक ऐसे अंधविश्वास के बारे में बताने जा रहे है जिसको सोचकर आपका भी खून तो खौल उठेगा। लेकिन हम कर भी कुछ नहीं सकते है। धर्म के ठेकेदारों ने पूरा पूरा धर्म खरीद कर अपने पास रख लिया वो जो चाहते है वैसा ही करते है, कुछ तो ऐसे भी हैं जो महिलाओ को आगे बढ़ने से रोकने के लिए उनसे इस प्रकार के गलत और नीचे स्तर के काम कराते है।

यह अंधविश्वास है राजस्थान का जहां यह प्रचलन है कि महिलाए मंदिर जाएंगी जहां अपने पति के पैरो में पहने हुए जूते को उतरवाकर उस से पानी पीयेंगी, वो जूते जिसे पुरुष पहले से ही अपने पैरो से चलकर दुनिया भर की सैर करते है। उनसे उन महिलाओ को पानी पीना है , इस अंधविश्वास की जड़ यही खत्म नहीं होती बल्कि यह महिलाएं इससे भी बुरे दौर से गुजरती हैं।

राजस्थान में माता का एक मंदिर है जहां भूत उतारने का प्रचलन है। कहते है यहां महिलाओ के ऊपर से भूत उतारे जाते है। ना जाने कैसे इस अंधविश्वास पर विश्वास करे। लेकिन यहां महिलाओ को पति के जूते से पानी पीना होता है इतना ही नहीं उसके बाद पूजा पाठ कराने वाले तांत्रिक इन जूतों से महिलाओ को मारते भी है। साथ ही उन्हें जूतों को मुँह में पकड़कर पूरे गांव का चक्कर लगाना होता है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close