Breaking News

चीन के साथ बातचीत फेल हुई तो हम सैन्य कार्यवाई के लिए तैयार: CDS बिपिन रावत

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के एक बयान ने चीन के होश उड़ा दिए हैं। बिपिन रावत का कहना है कि अगर सीमा मुद्दे पर चीन के साथ कूटनीतिक बातचीत विफल हो जाती है, तो हमारे पास सैन्य विकल्प तैयार हैं। उन्होंने कहा, चीन द्वारा किए गए उल्लंघनों से निपटने के लिए हमारे सैन्य विकल्प तैयार हैं लेकिन इन विकल्पों पर तब विचार किया जाएगा जब कूटनीतिक और सैन्य स्तर पर वार्ता विफल हो जाएगी।

हालांकि, उन्होंने यह बताने से इनकार कर दिया कि भारत कौनसे सैन्य विकल्पों पर विचार कर सकता है। बता दें कि चीनी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी  की टुकड़ियां वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास कई विवादित बिंदुओं पर बैठी हुई हैं। उन्होंने जुलाई के मध्य से ही वहां से हटने से मना कर दिया है और निर्माण कार्य शुरू कर दिया है।

इन नए हालात और चीन के साथ सीमा की स्थिति पर चर्चा करने के लिए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की। भारत और चीन के बीच वार्ता को लेकर गतिरोध बना हुआ है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close