Breaking News

बिहार चुनाव को लेकर बड़ी घोषणा, EC ने जारी किया गाइडलाईन, कहा......

बिहार में विधानसभा का चुनाव अपने तय समय पर होगा। कोरोना महामारी को देखते हुए चुनाव आयोग ने चुनाव को लेकर गाइडलाईन जारी कर दिया हैं। सभी राजनितिक पार्टियों और मतदा, कहा ताओं को इस गाइडलाईन का पालन करना होगा।
मिली जानकारी के मुताबिक हार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए नामांकन ऑनलाइन दाखिल किए जाएं। चुनाव के दौरान सरकारी गाइडलाईन का पालन होगा। इस बार उम्मीदवार सिक्योरिटी मनी ऑनलाइन द्वारा ही जमा कर सकेंगे।

चुनाव आयोग ने कहा है कि गृह मंत्रालय के निर्देशों के मुताबिक ही सार्वजनिक सभाएं और रोड शो की अनुमति होगी। घर घर जा कर कैंपेनिंग के लिए उम्मीदवार के साथ ज्यादा से ज्यादा पांच लोग साथ हो सकते हैं। सभी उम्मीदवारों को इस बार का ख्याल रखना होगा। साथ ही साथ सोशल डिस्टेंस का भी पालन करना होगा।

कोरोना संकट को देखते हुए फेस मास्क, सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर, ग्लव्स, फेशियल पीपी किट्स का इस्तेमाल चुनाव प्रक्रिया के दौरान किया जाएगा। साथ ही साथ मतदाताओं को भी कोरोना गाइडलाईन का पालन करना अनिवार्य होगा।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close