Breaking News

विरोध के बाबजूद नही वाज आ रहा है चीन, HDFC के बाद ICICI बैंक में पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना का निवेश, QIP इश्यू के जरिए खरीदी हिस्सेदारी

 चीन के केंद्रीय बैंक पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना ने देश के निजी क्षेत्र के दूसरे बड़े बैंक ICICI बैंक में छोटी हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है। यह हिस्सेदारी ICICI बैंक के हाल में बंद हुए 15,000 करोड़ रुपए के क्यूआईपी इश्यू में खरीदी गई।
इस निर्गम में निवेश करने वाले 357 संस्थागत निवेशकों में पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना भी शामिल है। इसके अलावा घरेलू संस्थागत निवेशकों, म्यूचुअल कोषों, बीमा कंपनियों और वैश्विक संस्थानों ने इश्यू में हिस्सेदारी हासिल की है। सूत्रों के मुताबिक चीन के केंद्रीय बैंक ने आईसीआईसीआई बैंक के 15,000 करोड़ रुपये के पात्र संस्थागत नियोजन (क्यूआईपी) निर्गम में 15 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे हैं।

ICICI बैंक की मौजूदा बाजार पूंजीकरण के हिसाब से इसमें पीपुल्स बैंक आफ चाइना की हिस्सेदारी 0.0065 प्रतिशत बैठती है। इस मुद्दे पर टिप्पणी के लिए ICICI बैंक के प्रवक्ता से तुरंत बातचीत नहीं हो सकी। चीन के पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना की भारत की सबसे बड़ी आवास वित्त मुहैया कराने वाली कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड में निवेश के साथ ही कई अन्य प्रमुख भारतीय कंपनियों में निवेश है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close