Breaking News

लाल किले में PM मोदी की सुरक्षा में तैनात था ये घातक हथियार, लेजर से टारगेट को मार गिराने में सक्षम, 3 किलोमीटर दूर से ही.....

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने 74वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2020) के मौके पर लाल किले के प्राचीर से झंडा फहराकर देश को संबोधित किया. इस मौके पर पीएम मोदी की सुरक्षा (PM Modi Security) के चाक चौबंद व्यवस्था की गई थी.

प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए एंटी ड्रोन सिस्टम (Anti Drone System) की तैनाती की गई थी. इस सिस्टम की मदद से छोटे से छोटे ड्रोन को 3 किलोमीटर की ड्रोन में दाखिल होते ही पहचाना जा सकता है. साथ ही एक से 1.25 किमी की रेंज में आते ही निष्क्रिय करके मार गिरा सकता है.

पीएम मोदी पर खतरे को भांपते हुए पीएम मोदी ने DRDO ने खास तरह की एंटी ड्रोन डिवाइस तैयार की है. इसका इस्तेमाल राष्ट्रीय खतरे के खिलाफ भी किया जा सकता है. इस डिवाइस की मदद से ड्रोन को निष्क्रिय करने के अलावा उसका कंट्रोल भी हासिल किया जा  सकता है. ड्रोन जैसे हमलो के खिलाफ यह उपकरण खासा कारगर माना जा रहा है.

बताते चलें कि कोरोना संकट के चलते स्वतंत्रता दिवस के मौके पर खास एहतियात बरते गए. लोगों को कम संख्या में बुलाने के अलावा, वहां मौजूद लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी पालन किया गया.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close