Breaking News

राम मंदिर भूमि पूजन करा रहे पुरोहित ने PM मोदी से संकल्प में मांगी यह दक्षिणा, जानकर रह जाओगे दंग

पीएम मोदी के आधारशिला रखने के बाद पूजन संकल्प के दौरान पुरोहित ने कहा, 'किसी भी यज्ञ में दक्षिणा महत्वपूर्ण होती है। दक्षिणा तो आज इतनी दे दी गई कि आज अरबों आशीर्वाद प्राप्त हो रहे हैं। भारत तो हमारा ही है, उससे ऊपर और कुछ दें, कुछ समस्याएं हैं, उन समस्याओं को दूर करने का संकल्प तो लिए हुए हैं, 5 अगस्त में कुछ और जुड़ जाए तो भगवान की कृपा होगी।

purohit who doing bhoomi pujan asked dakshina in a pledge from pm modi
कार्यक्रम के दौरान नौ शिलाओं की पूजा की गई और मोदी ने मंदिर की नींव की मिट्टी से अपने माथे पर तिलक लगाया। इससे पहले, लखनऊ से मोदी हेलीकॉप्टर से अयोध्या पहुंचे जहां मुख्यमंत्री ने उनका स्वागत किया। राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन से पहले मोदी हनुमानगढ़ी स्थित मंदिर पहुंचे और राम मंदिर निर्माण के लिए हनुमान जी से आशीर्वाद मांगा। मंदिर में कुछ समय पूजा-अर्चना करने के बाद मोदी राम जन्मभूमि क्षेत्र के लिए रवाना हुए और वहां पहुंचकर भगवान राम को दंडवत प्रणाम किया तथा पारिजात का पौधा लगाया। इसके बाद भूमि पूजन समारोह हुआ।

भूमि पूजन कार्यक्रम संपन्न होने के बाद मोदी ने राम मंदिर शिलापट्ट का अनावरण किया और ‘सियावर रामचंद्र' तथा ‘जय सियाराम' का नारा लगाया और रामभक्तों को बधाई दी। वहीं कोरोना संकट के कारण यजमान यानी पीएम मोदी और पूजा करा रहे पंडितों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा गया। अन्य अतिथि भी सामान दूरी बनाकर बैठे।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close