Breaking News

भूमि पूजन करवा रहे पुरोहित के दक्षिणा की पेशकश सुन, क्यों खिलखिला उठे PM मोदी, वजह जानकर रह जाओगे दंग

कोरोना के इस दौर में सभी सरकारी दिशानिर्देशों का अनुपालन किया गया। सभी मेहमान कार्यक्रम में शामिल हुए। सभी ने सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा-पूरा ख्याल रखा।

इसके बाद पूरे मंत्रोच्चार के साथ पीएम मोदी ने शिलान्यास का कार्यक्रम संपन्न कराया। पूरे विधिवत व वैदिक अनुष्ठान के साथ इस भूमि पूजन का कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस दौरान पीएम मोदी ने पूजन संकल्प के दौरान पुरोहित से कहा कि किसी भी यज्ञ में दक्षिणा महत्वपूर्ण होती है। इसके बिना यज्ञ अधूरा रहता है, तो इस पर पुरोहित ने कहा कि उन्होंने इतनी बड़ी दक्षिणा दी है कि आज अंसख्य लोगों का आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है। उधर, समस्त देश में फैले महामारी के दृष्टिगत पीएम मोदी और पूरोहित के बीच दूरी बनी रहे, इसका पूरा ख्याल रखा गया।
इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के इतर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मौजूद थीं। महामारी के इस दौर में सभी के बैठने का इंतजाम सोशल डिस्टेंसिंग के लिहाज से रखा गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौ शिलाओं को रखकर राम जन्मभूमि मंदिर की आधारशिला रखी। इस ऐतिहासिक पल के गवाह करीब 150 साधु-संत बने। इस खास अवसर पर अयोध्या को 400 क्वविटंल फूलों से सजाया गया। उधर, राम मंदिर के ट्रस्ट के मुताबिक, साढ़े तीन साल के दरम्यिान मंदिर का निर्माण कार्य संपन्न हो जाएग।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close