Breaking News

Tik Tok को लेकर अमेरिका और चीन आये आमने सामने, कहा नही बिकने देंगे TikTok को हमारे पास......

चीन के सरकारी अखबार ग्‍लोबल टाइम्‍स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका लगातार चीन की टेक्‍नोलॉजी कंपनियों को चिढ़ा रहा है और यह सब 'अमेरिकी फर्स्‍ट' के नाम पर हो रहा है। चीन के पास इसका जवाब देने के अलावा कोई और विकल्‍प नहीं है। ग्‍लोबल टाइम्‍स के मुताबिक चीन के पास इसका जवाब देने के कई तरीके हैं। 

अगर सरकार ने एक सुनियोजित तरीके से जवाब देने का फैसला किया तो फिर मुश्किल बढ़ सकती है। सोमवार को माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से कहा गया है कि वह बाइटडांस के साथ बातचीत कर रहे हैं और टिकटॉक को खरीदा जा सकता है। वहीं अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने राष्‍ट्रीय सुरक्षा का हवाला देते हुए कहा है कि अगर 45 दिनों के अंदर डील नहीं हुई तो फिर टिकटॉक को बैन कर दिया जाएगा। 

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपेयो ने कहा था कि ट्रंप जल्‍द ही चीन की सॉफ्टयवेयर कंपनियों पर एक्‍शन ले सकते हैं अगर उन्‍हें चीनी सरकार के साथ यूजर का डाटा शेयर करते हुए पाया गया। ग्‍लोबल टाइम्‍स के मुताबिक अमेरिका जिस तरह से बाइटडांस और हुआवे टेक्‍नोलॉजी के साथ बर्ताव कर रही है वह इशारा है कि किस तरह से चीन की अर्थव्‍यवस्‍था को तोड़ने की कोशिशें हो रही हैं।
close