Breaking News

कोरोना को लेकर WHO के अफसर का अनुमान हुआ सच, पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी और अब....

 ब्राजील को पीछे छोड़कर इस केस में हम विश्व के नंबर दो की स्थिति में आ जाएं.इसके पश्चात अमेरिका को भी पीछे छोड़कर हम पूरे विश्व में पहले नंबर पर पहुंच जाएं. हालांकि देश के लिए राहत भरी बात ये है कि इस बीमारी से मरने वालों की तादाद बहुत है और रिकवरी रेट 70 फीसदी आसपास है जो बाकी मुल्कों से काफी अधिक है.

 अब इन आंकड़ों पर गौर करें तो मई के महीने में विश्व स्वास्थ्य संगठन के अधिकारी (WHO) के अधिकारी डॉ. डेविड नाबारो ने मीडिया से जो बात कही थी वह सच साबित हो रही है. उन्होंने कहा कि जुलाई के आखिरी सप्ताह के आसपास भारत में कोविड-19 अपने चरम पर होगा. उन्होंने बताया था कि यह हालात काबू से पहले के होंगे.


उनका कहना था देश जैसे-जैसे लॉकडाउन की परिस्थिति से बाहर आएगा केसों की तादाद भी बढ़ती जाएगी. हालांकि उनका दूसरा अनुमान यह भी था कि इससे घबराने की आवश्यक नही है क्योंकि इस स्थिति के आने के बाद हालात धीरे-धीरे नियंत्रण की ओर आएंगे. डॉ.नबारो में जब यह बात कही थी उस समय भारत में 56,000 केस सामने आ चुके थे जिसमें 1,850 की मृत्यु हुई थी. अभी हालात जो दिख रहे हैं कि उसकी माने तो देश में कोरोना वायरस का प्रकोप अपने चरम पर पहुंच चुका है और अब नए मामलों की आंकड़ों में कमी देखी जा रही है.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close