Breaking News

1 सितंबर से बदल गए आपकी रोजमर्रा से जुड़े 5 बड़े नियम, जानिए आपकी जेब पर कितना होगा असर

LPG सिलेंडर में बड़ी राहत :-प्रतिमाह हमें सिलेंडर की कीमत में बदलाव देखने को मिलते रहते हैं। कभी गिरावट देखने को मिलती है तो कभी इसमें बढ़ोतरी देखने को मिलती है। लेकिन ऐसे वक्त में जब एक तरफ जहां लगातार मंहगाई दर में इजाफे का सिलसिला जारी है, तो एलपीजी सहित सीएनजी और पीएनजी के दामों मेंं अनवरत गिरावट देखने को मिल रहा है। ऐसी स्थिति में इस माह भी एलपीजी सिलेंडर की कीमत में गिरावट देखने को मिलेगी, जिसका सीधा फायदा आम जनता को मिलेगा।

हवाई सफर करना हुआ महंगा :-अगर सितंबर माह में आपने हवाई यात्रा करने का प्लान बनाया है तो फिर आपको झटका लग सकता है। वो इसलिए.. क्योंकि इस माह हवाई सफर करना महंगा हुआ है। फ्लाइट की कीमतों में इजाफा देखने को मिलेगा। 1 सितंबर से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों (Domestic and International Flights) से उच्च विमानन सुरक्षा शुल्क (ASF) वसूलने का फैसला किया है। एएसएफ शुल्क के तौर पर घरेलू यात्रियों से अब 150 के बजाए 160 रुपए वसूला जाएगा, वहीं अंतरराष्ट्रीय यात्रियों से 4.85 डॉलर के बदले 5.2 डॉलर वसूला जाएगा।

EMI का बोझ होगा अब खत्म :-इसके साथ ही इस माह में दस्तक देते ही EMI को चुकाने वाले लोगों को भी झटका लग सकता है। विदित हो कि लोन की ईएमआई इस वर्ष मार्च महीने में रोक दी गई थी। वह अब 31 अगस्त को सामाप्त हो रही है। पंजाब नेशनल बैंक और भारतीय स्टेट बैंक की तरफ से बहुत जल्द ही इस संदर्भ में फैसला लेने की संभावना व्यक्त की गई है। वहीं, खुदरा लोन (होम, आटो, पर्सनल लोन जैसी सावधि कर्ज योजनाओं के तहत लिए गए लोन को किस तरह जारी किया जाए। यह अभी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close