Breaking News

चल रही थी नींव खुदाई, अचानक से निकला मिट्टी का कीमती घड़ा, लोगों के उड़ गए होश, उसमे था 100 साल पुराना.....

हाल ही में उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में सफीपुर तहसील क्षेत्र के कन्हऊखेड़ा गांव में सचिवालय निर्माण के लिए की गई खुदाई में सालों पुराना खजाना निकला है. जी हां, खुदाई में करीब 100 साल पुराने चांदी और तांबे के सिक्कों से भरा मिट्टी का बर्तन निकला है. जिसके बाद निर्माण कार्य रोक दिया गया है.

बताया जा रहा है कि, जब नींव खुदाई चल रही थी तभी मजदूरों को किसी चीज से टकराने की आवाज आई. इस पर उन्होंने हाथ से मिट्टी हटाई और अंदर से मिट्टी का घड़ा निकाला. जिसमें चांदी और तांबे के सिक्के भरे थे. जानकारी मिलते ही तहसील प्रशासन ने सिक्कों को कब्जे में लेकर पुरात्व विभाग को भेज दिया है.




एसडीएम का इस मामले पर कहना है कि, गांव में राम मंदिर के पास इस स्थान पर कोई अन्य धरोहर के होने की संभावना भी हो सकती है. फिलहाल निर्माण कार्य रोक दिया गया है. इसके साथ ही ग्राम प्रधान के पति सुभाष को खुदाई अपनी सख्त निगरानी में कराने के आदेश दिए हैं.

प्रधान का इस पूरे मामले पर कहना है कि, पड़ोस में जो राम मंदिर है वो करीब 100 साल पुराना है और गांव की आबादी के बाहर है. अब आगे की खुदाई की निगरानी की जाएगी.खुदाई की घटना 1 सितंबर की है. जिसमें 17 चांदी के सिक्के और 87 तांबे के सिक्के मिले हैं. एसडीएम ने आगे की कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close