Breaking News

ये है दुनिया के सबसे खतरनाक और डरावने ब्रिज पर जाने से पहले व्यक्ति 1000 बार सोचता होगा, देखर पेंट,.....

4- Writing River Bridges
यह दुनिया की सबसे खतरनाक ब्रिज में से एक है जमीन से लगभग 15 मीटर की ऊंचाई पर बने इस ब्रिज में चलते हुए लोगों के हाथ-पांव कांपने लगते हैं क्योंकि यह बहुत ही पुरानी ब्रिज है इस ब्रिज को बनाने में जिस लकड़ियों का इस्तेमाल किया गया है वह बहुत कमजोर हो चुके हैं इसलिए इस ब्रिज में चलते वक्त हमेशा जान का खतरा बना रहता है। 

3- Drachenwand
आमतौर पर ब्रिजओं का निर्माण एक छोर से दूसरे छोर पर पहुंचने के लिए किया जाता था लेकिन धीरे-धीरे लोगों ने इसे एडवेंचर का रूप दे दिया और अपने एडवेंचर का शौक पूरा करने के लिए इस तरह के अजीबोगरीब ब्रिज का निर्माण करने लगे उन्हीं अजीबोगरीब ब्रिज में से एक है यह ब्रिज ऑस्ट्रेलिया में बना हुआ है यह ब्रिज दुनिया के सबसे खौफनाक ब्रिजो में से एक है इस पर कदम रखते ही लोगों के पसीने छूटने लगते हैं।


2- Eshima Ohashi
चाइना की सबसे लंबी और सबसे ऊंची ब्रिज है इसकी सीधी खड़ी चढ़ाई को देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं इस ब्रिज का निर्माण 1978 में शुरू हुआ था जो 1988 में बनकर तैयार हुआ इस ब्रिज की कुल लंबाई 1300 मीटर है और जमीन जिसकी ऊंचाई 200 मीटर है।


1- Ei Caminito Del Rey
स्पेन में बना यह ब्रिज 100 साल पुरानी है इसे दुनिया के सबसे खतरनाक ब्रिज में से एक माना जाता है जमीन से लगभग 350 मीटर की ऊंचाई पर बना यह ब्रिज खतरों से खाली नहीं इस ब्रिज में हर पल जान का खतरा बना रहता है फिर भी हर साल हजारों लोग घूमने आते हैं 1999 और 2000 के बीच में इस बीच को बंद कर दिया गया था क्योंकि इसमें 4 लोगों ने अपनी जान गवा दी थी साल 2015 में इसकी मरम्मत करके इसको फिर से चालू कर दिया गया।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close