Breaking News

कोरोना के बाद जनता के बड़ा तोहफा देने जा रही है भारतीय रेलवे, 100 नई ट्रैन चलाने की तैयारी में जुटा रेलवे, त्योहारों में घर जाना होगा आसान

 भारतीय रेल कोरोना काल में एहतियात बरतते हुए अगले महीने ट्रैनों की में बढ़ोतरी करने की तैयारी में है। अक्टूबर और नवंबर की संभावित यात्री संख्या को देखते हुए व्यस्ततम रूटों पर लगभग 100 और नई ट्रेन चलाई जा सकती है। इनमें अधिकांश गैर वातानुकूलित श्रेणी (सभी दर्जे) की होगी, जिससे त्यौहार पर गांव जाने वालो का सफर आसान हो जाएगा।



आपको बता दे कि रेलवे फ़िलहाल स्पेशल ट्रेनों के साथ 40 क्लोन ट्रेन चला रही है। आगामी दिनों में त्योहारों के कारण यात्रियों की आवाजाही बढ़ेगी। इसके मद्देनजर रेलवे अगले माह से लगभग 100 ट्रेन और चलाने की तैयारी कर रखी है। इनमें आधी से ज्यादा बिहार और बंगाल को जोड़ने वाली होंगी।

यह सभी ट्रेनें भी विशेष श्रेणी वाली होंगी जो सभी आरक्षित कोच वाली होगी। जनरल कोच में भी सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए आरक्षण किया जाएगा। रेलवे बोर्ड के सूत्रों के अनुसार, हर जोन से संभावित जरूरत के बारे में जानकारी ली गई है और जरूरत पड़ने पर ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा सकती है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close