Breaking News

पढ़ी लिखी नहीं है सुनीता, किसी तरह साइन कर लेती है फिर भी खाते में आ गए लड़की के खाते में अचानक आ गए 10 करोड़ रुपये, बैलेंस चेक करते हैरान रह गई

बलिया जिले के कोड़र सुकुनपुरा गांव निवासी सुबेदार साहनी की बेटी सरोज का खाता इलाहाबाद बैंक की बांसडीह शाखा में है। सोमवार को वह बैंक पहुंची और अपने खाते का बैलेंस चेक कराया तो उसके होश उड़ गए। बैंककर्मी ने बताया किउसके खाते में 9 करोड़ 99 लाख 4 हजार 736 रुपये हैं। अपने खाते में इतनी बड़ी रकम सुनकर किशोरी हैरान रह गई। उसने तत्काल इसकी शिकायत बैंक मैनेजर से की और पुलिस को मामले की तहरीर दी। प्रकरण का पता चलने के बाद किशोरी के बैंक खाते के संचालन पर रोक लगा दी गई।


बैंक कर्मचारियों की मानें तो बैंक खाते से रुपये का कई बार लेन-देन किया गया है, जिसके बारे में सरोज ने कुछ भी पता होने से इनकार कर दिया। उसका कहना है कि उसके अकाउंट में इतनी बड़ी रकम कैसे आयी वह इस बारे में कुछ नहीं जानती और वह रकम भी उसकी नहीं है। सरोज ने पुलिस को अपना अकाउंट डिटेल, देकर जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

किशोरी सरोज ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उसका खाता 2018 से है। दो साल पहले कानकपुर देहात के ग्राम पकरा पोस्ट बधीर से निलेश नाम के व्यक्ति ने सरोज को फोन कर पीएम आवास दिलाने के नाम पर उससे आधार कार्ड व फोटो आदि मांगे, जिसके बाद सरोज ने आधार कार्ड की फोटो काॅपी व दूसरे कागजात उसके बताए गए पते पर भज दिये। बाद में सरोज के नाम से डाक द्वारा एक एटीएम आया, जिसे उस व्यक्ति के कहने पर सरोज ने उसके पते पर रिजस्ट्री कर दिया और एटीएम का पिन भी बता दिया। सरोज के मुताबिक निलेश कुमार नाम के व्यक्ति से जिस मोबाइल नंबर पर बातचीत होती थी, वह अब बंद बता रहा है।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close